इंसान से ‘कुत्‍ता’ बन गया ये शख्‍स,अब जी रहा है कुत्‍तो जैसी जिन्‍दगी

इस लेख में हम आपको एक ऐसे इन्‍सान के बारे में बताने वाले है जो इंसान से कुत्‍ता बन गया

आपने अपनी गली मोहल्‍लो में आवारा कुत्‍तो को तो जरूर देखा होगा। इन कुत्‍तो को देखकर आपके मन ये ख्‍याल भी आया होगा कि भगवान ने इन्‍हे कितनी बुरी जिन्‍दगी जी है। अक्‍सर किसी इन्‍सान की जब बहुत बुरी जिन्‍दगी चलती होती है तो वो भी कहने लगता है कि उसकी जिन्‍दगी कुत्‍तो जैसी हो गई है। कुत्‍तो को देखकर इस दुनिया में शायद ही कोई होगा जो कुत्‍तो की तरह जिन्‍दगी जीना चाहेगा। लेकिन तब आप क्‍या कहेगे जब एक इन्‍सान कुत्‍तो की तरह जिन्‍दगी जीने के लिए खुद कुत्‍ता बन जाये और इसके लिए वो लाखो रूपये भी खर्च कर दे। आज इस लेख में हम आपको जापान के एक ऐसे ही इन्‍सान के बारे में बताने वाले है। जिसको जानवरो और खासकर कुत्‍तो से इतना ज्‍यादा प्‍यार था कि वो कुत्‍तो की तरह जिन्‍दगी जीने जीने के लिए खुद इन्‍सान से कुत्‍ता बन गया।
Rubika liyaquat success story | रुबिका लियाकत की कहानी

इंसान से ‘कुत्‍ता’ बन गया ये शख्‍स

इन्‍सान से कुत्‍ता क्‍यो बन गया ये आदमी

हम इन्‍सान से कुत्‍ता बने जिस शख्‍स की बात कर रहे है। उसका नाम है तोको। तोको जापान के रहने वाले है। तोको को बचपन से ही जानवरो से काफी लगाव रहा है। जानवरो को पालने का उनका शौक वक्‍त के साथ एक ऐसे जुनून में बदल गया कि उन्‍होने खुद को ही कुत्‍ता बना दिया। तोको ने अभी हाल ही में ट्टिटर पर अपनी एक पिक अपलोड की। इस पिक को देखकर ये यकीन करना भी मुश्किल है कि वो किसी इन्‍सान की तस्‍वीर है। उनकी इस तस्‍वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो किसी इन्‍सान की नही बल्कि एक कुत्‍ते की तस्‍वीर है।
क्‍या यूपी के खुले जानवर बीजेपी के वोट चर रहे हैं

कुत्‍ता बनने के लिए कर दिया 11 लाख रूपये

तोको ने अपने आपको कुत्‍ता बनाने के लिए 11 लाख रूपये खर्च कर दिये। उन्‍होने इतने पैसे सिर्फ इसलिए खर्च कर दिये क्‍येाकि वो कुत्‍ता बनकर कुत्‍ते जैसी फील लेना चाहते थे। उन्‍होने कुत्‍ता बनने का फैसला क्‍यो किया। इस सवाल पर उनका कहना है कि उनका सपना बचपन से ही जानवरो की तरह जिन्‍दगी जीने का था। उन्‍हे बचपन से ही कुत्‍तो से काफी ज्‍यादा प्‍यार है। तोको के लिए इन्‍सान से कुत्‍ता बनना इतना भी आसान नही था। इसके लिए उन्‍हे स्‍पेशल इफेक्‍ट्स वर्कशान zeppet का सहारा लेना पड़ा। इस वर्कशाप ने उनके लिए एक अल्‍ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्‍टयूम बनवाया। इस कॉस्‍टयूम को पहनकर ही वो इन्‍सान से कुत्‍ता बन गये।

इंसान से ‘कुत्‍ता’ बन गया

तोको की इस अजीब से इच्‍छा को पूरी करने के लिए zeppet नाम की वर्कशाप ने उनसे 11 लाख रूपये की अच्‍छी खासी रकम ली। तोको की ये कुत्‍तो वाली कॉस्‍टयूम इतनी ज्‍यादा ओरिजिनल है कि इसको पहनने के बाद किसी के लिए ये आइडिया लगाना भी काफी ज्‍यादा मुश्किल है कि ये कोई कास्‍टयूम है। इस कास्‍टयूम को कुल 40 दिनो में तैयार किया गया है। तोको इस कास्‍टयूम को पहनकर पूरी तरह से कुत्‍ता बन गये है। उन्‍होने अपना एक यूट्यूब चैनल भी बनाया है जहा वो अपनी कुत्‍ते वाली जिन्‍दगी का अपडेट देते रहते है।
10 hottest web Series in hindi | घर में अकेले हो तभी देखना ये 10 हॉटेस्ट वेब सीरीज

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply