Akhilesh Yadav love story | पहले ही नजर में डिम्‍पल को दिल दे बैठे थे अखिलेश यादव

आज इस लेख में हम आपको सामाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और डिम्‍पल यादव की लव स्‍टोरी (Akhilesh Yadav love story) सुनाने वाले है।
दोस्‍तो मोहब्‍बत और सियासत दो अलग अलग और एक दूसरे के विपरीत रास्‍तो पर जाकर अपनी मजिलें तलाशती है। अगर दिल से मोहब्‍बत हो तो सियासत नही होती और अगर सिर्फ सियासत है तो मोहब्‍बत करना मुश्किल है। ये दोनो अलग अलग रास्‍ते है लेकिन क्‍या हो कि सियासत के रास्‍ते मेंं मोहब्‍बत आकर खड़ी हो जाये। ऐसे में किसकी जीत होगी। मोहब्‍बत की या सियासत की।

Akhilesh yadav love story

यूपी की सियासत में अपनी अहम जगह बनाने वाले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मोहब्‍बत की कहानी भी कुछ ऐसी है। सियासत की दुनिया से आने वाले अखिलेश यादव को जब मोहब्‍बत हुई तो सियासत की कोई चाल इस मोहब्‍बत को नाकाम नही कर सकी। चलिये अब अखिलेश यादव की मोहब्‍बत की कहानी को एकदम शुरूआत से शुरू करते है।
बहुत ही कम लोगों को मालूम है कि अखिलेश (Akhilesh Yadav love story) और डिंपल की शादी प्यार पर आधारित है. हालांकि दोनों में ऐसी कोई समानताएं नहीं थी जो उन्हें एक-दूसरे के करीब ले आए. दरअसल डिंपल यादव एक आधुनिक सोच की लड़की हैं, उन्हें घुड़सवारी करना बहुत ही पसंद है. इसके अलावा वह एक प्रतिभाशाली चित्रकार भी हैं. उधर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) एक पहलवान परिवार से नाता रखने वाले युवा नेता हैं जिसे फुटबॉल खेलना बहुत ही पसंद है. लेकिन कहते हैं प्यार कोई वजह नहीं मांगता बल्कि प्यार हो जाता है, वह अपना रास्ता खुद ही बना लेता है. कुछ ऐसा ही हुआ डिंपल और अखिलेश यादव के साथ. यह बात तब की है जब अखिलेश यादव 25 के और डिंपल 21 की थी.
मुनव्‍वर फारूखी की गर्लफ्रेन्‍ड की ये तस्‍वीरे देखकर आप चौक जाओगे

Akhilesh Yadav love story : जब डिंपल से पहली बार मिले अखिलेश यादव

एक आर्मी परिवार से नाता रखने वाली डिंपल यादव (Akhilesh Yadav love story) ने बहुत ही कम समय में देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव लिया है. दरअसल उनके पिता सेना में कर्नल थे इसलिए उन्हें देश में विभिन्न जगहों पर भ्रमण करने का मौका मिला. वैसे डिंपल का सपना दूसरी लड़कियों की तरह ग्रेजुवेशन के बाद किसी कंपनी को ज्वॉइन करना था. उनके दिमाग में राजनीति दूर-दूर तक नहीं थी लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था. उधर अखिलेश एक राजनीति परिवार से थे और मुलायम सिंह यादव के पुत्र होने के नाते राजनीति उनके नसों में थी.दोनों का परिवार और शौक अलग होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे से बहुत ही प्यार करते थे. हालांकि अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव को दोनों की जोड़ी पसंद नहीं थी. बीच में कई दिक्कते भी आई।

Akhilesh Yadav

लेकिन अखिलेश (Akhilesh Yadav love story) अपना प्यार हासिल करने के लिए न केवल इन दिक्कतों से जुझे बल्कि उन्होंने डिंपल से शादी के लिए अपने पिता को मना भी लिया. इस तरह दोनों सन 1999 में शादी के बंधन में बंध गए और 16 साल होने के बाद भी यह रिश्ता आज भी कायम है
Munawar Faruqui biography | Munawar Faruqui biography in Hindi

akhilesh yadav

Akhilesh Yadav love story

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply