irrfan khan ki 10 best movies | इरफान खान की 10 बेस्‍ट फिल्‍मे

irrfan khan ki 10 best movies, इरफान खान हिन्‍दी फिल्‍मो के इतिहास के सबसे बेहतरीन अभिनेताओ में से एक रहे है। आज भले ही इरफान खान इस दुनिया को अलविदा कह गये है। लेकिन हिन्‍दी सिनेमा के इस बेहतरीन अभिनेता फिल्‍मे की कई फिल्‍मे ऐसी है जिसकी वजह से इरफान खान को हमेशा याद किया जायेगा। आज हम आपको इरफान खान की ऐसी ही 10 बेहतरीन फिल्‍मो के बारे में बताने वाले है जो आपको अपनी जिन्‍दगी में एक बार तो जरूर देखनी चाहिए।

irrfan khan ki 10 best movies

1. हासिल, (Haasil), 2003 

hasil movie

इरफान खान की ये फिल्‍म 2003 में आई थी। इस फिल्‍म में इरफान खान के किरदार को आज भी लोग याद किया करते है। हासिल में इरफान खान एक छात्र नेता रणविजय का किरदार निभाया था। ये फिल्‍म छात्र राजनीति पर आधारित थी। इस फिल्‍म में इरफान खान के अलावा आशुतोष राणा और जिमी शेरगिल ने भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी
इरफान खान की इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

2. मकबूल (Maqbool), 2003

मकबूल

इस फिल्‍म में इरफान खान लीड रोल में दिखाई दिये थे। यह फिल्‍म उनके किरदार के ही इर्द गिई घूमती रहती है। इस फिल्‍म में इरफान खान ने एक अंडरवर्ल्‍ड डॉन अब्‍बा जी के वफादार सिपाही का किरदार निभाया था। इस फिल्‍म में इरफान के अलावा कई बड़े कलाकार दिखाई दिये थे।
इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

3.लाइफ ऑफ़ पाई (Life of Pi) 2012

लाइफ ऑफ़ पाई
irrfan khan ki 10 best movies

ये इरफान पठान की एक हॉलीवुड फिल्‍म है। ये फिल्‍म 2012 को रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म में इरफान खान अपनी जिन्‍दगी की कहानी को सुनाते देखे गये थे। ये फिल्‍म एक ऐसे लड़के की कहानी है जो एक नाव में एक शेर के साथ लम्‍बा वक्‍त गुजारता है। इस फिल्‍म को ताईवान के निर्देशन आंग ली ने बनाया था। इस फिल्‍म में इरफान खान की एक्टिग की तारीफ दुनिया भर में हुई थी।
इस फिल्‍म को देखने के लिए यहां क्लिक करे

4. द लंचबॉक्स (The Lunchbox), 2013

the lunch box

‘द लंच बॉक्स’ इरफान खान की एक बेहतरीन फिल्‍म है। इस फिल्‍म में इरफान खान ने एक 55 साल के क्‍लर्क की भूमिका निभाई है। फिल्‍म में इरफान खान के खाने का डिब्‍बा किसी दूसरे महिला के पति के खाने के डिब्‍बे से बदल जाता है। इरफान खान को उस डिब्‍बे का खाना इतना ज्‍यादा अच्‍छा लगता है कि वो थेक्‍यू की एक चिट्टी उस डिब्‍बे में रख देता है। इसके बाद से ही चिट्यिों के जरिये इरफान खान की उस औरत से बात होना शुरू हो जाती है। इरफान खान की ये फिल्‍म इतनी अच्‍छी है कि इस फिल्‍म को देश से बाहर भी काफी तारीफ मिली है।

इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

5. हिंदी मीडियम (Hindi Medium), 2017

इरफान खान फिल्‍म

ये भी इरफान खान की बेहतरीन फिलमो में से एक है। इस फिल्‍म में इरफान खान ने एक ऐसे व्‍यक्ति की भूमिका निभाई है जिसको अग्रेजी नही आती है। ये फिल्‍म इस बात बहुत अच्‍छ तरीके से दिखाती है कि किस तरह से अग्रेजी ना आने के चलते देश के लोगो की बौद्धिक क्षमता पर सवाल खड़े किए जाते है। इस फिल्‍म में इस बात को बहुत से दिखाया जाता है कि कैसे एक मिडिल क्‍लास इन्‍सान को अपने बेटे को अग्रेजी मिडियम स्‍कूल में पढाने के लिए कितनी मेहनत करती पड़ती है। ये इरफान खान की एक ऐसी फिलम है जिसे आपको एक बार तो जरूर देखना चाहिए
इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

6. क़रीब क़रीब सिंगल (Qarib Qarib Single), 2017

क़रीब क़रीब सिंगल

इस फिल्‍म को आप नये जमाने की फिलम कह सकते हो। करीब करीब सिंगल में इरफान खान ने एक कवि की भूमिका निभाई है। इस फिल्‍म में इरफान खान और एक विधवा महिला जया की बीच की केमिस्‍ट्री को दिखाया गया है। ये दोनो एक डेटिंग एप के जरिये एक दूसरे के सम्‍पर्क में आते है। करीब करीब सिंगल irrfan khan best comedy movies में से भी एक है।
करीब करीब सिंगल को देखने के लिए यहा क्लिक करे

7. तलवार (Talvar), 2015

talwar movie

ये फिल्‍म नोएडा के फेमस केस आरूषी हत्‍याकांड पर आधारित है। इस फिल्‍म में इरफान खान ने एक सीबीआई अफसर अश्विन की भूमिका निभाई है। ये फिल्‍म आरूषी हत्‍याकांड के कुछ ऐसे तथ्‍यो को आपके सामने लेकर आयेगी जो आपको काफी चौका सकते है। तलवार को मेघना गुलजार ने निर्देशित किया है। इरफान खान ने इस फिल्‍म में गजब की एक्टिग की है। तलवार को आप irrfan khan best thriller movies भी कह सकते है। तलवार नेटफ्लिक्‍स पर मौजूद है। ये इरफान खान की irrfan khan best movies on netflix में से एक है

इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

8. पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar), 2010

पान सिंह तोमर

पान सिंह तोमर इरफान खान की सबसे यादगार फिल्‍मो में से एक है। इस फिल्‍म में इरफान खान ने पान सिंह तोमर नाम के एक डकैत की भूमिका निभाई थी। इस फिल्‍म में इरफान खान ने इतनी बेहतरीन एक्टिग की थी कि उनको राष्‍ट्रीय पुरूस्‍कार से सम्‍मानित किया गया है।
इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

9.मदारी (Madaari), 2016

मदारी

मदारी एक आम इन्‍सान की कहानी है। मदारी एक आम इंसान की कहानी है। इस फिल्‍म में इरफान खान ने एक ऐसे पिता की भूमिका निभाई है जिसका बेटा एक पुल गिरने की वजह से मर जाता है। अपने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए वो गृहंमत्री के बेटे को किडनेप कर लेता है। इसके बाद क्‍या होता है ये जानने के लिए आपको इस फिल्‍म को जरूर देखना चाहिए।
इस फिलम को देखने के लिए यहा क्लिक करे

10. पीकू (Piku) 2015

piku

पीकू पिता और बेटी के रिश्‍ते पर आधारित एक बेहतरीन फिल्‍म है। इस फिल्‍म में इरफान के अलावा दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्‍चन ने भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीकू में इरफान खान एक ट्रेवल ऐजेन्‍ट की भूमिका निभाई है। अगर आप इरफान खान के फैन हो तो आपको ये फिल्‍म किसी भी हाल में मिस नही करनी चाहिए। irrfan khan top 10 movies में पीकू का नाम भी आता है।
इस फिल्‍म को देखने के लिए यहा क्लिक करे

irrfan khan ki 10 best movies

  1. हासिल
  2. मकबूल
  3. लाइफ ऑप पाइ
  4. पान सिंह तोमर
  5. तलवार
  6. करीब करीब सिंगल
  7. हिन्‍दी मीडियम
  8. मदारी
  9. द लंचपॉक्‍स
  10. पीकू

ये भी पढे़-
10 Best Bollywood Horror Movies in hindi

10 BEST MOTIVATIONAL MOVIES IN HIND | ये मूवीज आपको तुरन्‍त रिचार्ज कर सकती हैं

10 best patriotic movies in hindi | सच्‍चे देशभक्‍त हो तो ये 10 फिल्‍में जरूर देखना

इरफान खान की सबसे अच्‍छी फिल्‍मे कौन सी है

इरफान खान की सबसे अच्‍छी फिल्‍म का नाम पान सिंह तोमर है


Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply