Ram Setu Movie Review In hindi | एक रिलीजयस एडवेंचरस राइड है राम सेतु

Ram Setu Movie Review In Hindi:  अक्षस कुमार की नई फिल्‍म राम सेतु आज सिनेमा घरो में रिलीज हो गई। पिछले कुछ दिनो से इस फिल्‍म का काफी चर्चा हो रही है। इस फिल्‍म को अक्षय कुमार की कमबैक फिल्‍म भी बताया जा रहा है। अक्षय कुमार के लिए इस फिल्‍म का चलना बहुत जरूरी है। उनकी इस साल 5 फिल्‍मे आई और ये सभी फिल्‍मे बॉक्‍स आफिस पर फ्लाप साबित हुई। ऐसे में क्‍या राम सेतु अक्षय कुमार के इस फ्लॉप होते सिलसिले को तोड़ पायेगी। अक्षय कुमार की नई फिल्‍म राम सेतु कैसी है। क्‍या आपको ये फिल्‍म देखनी चाहिए। इस लेख में हम आपको इस फिल्‍म के बारे में विस्‍तार से बताने वाले है। इस लेख को पूरा पढने के बाद आप ये आसानी से फैसला कर सकोगे कि आपको ये फिल्‍म देखना चा‍हिए या नही।

Ram Setu Movie Review In Hindi

रामसेतु अक्षय कुमार की एक एडवेंचरस रिलीजियस राइड की तरह है। अक्षय कुमार इस फिल्‍म में एक ऐसे नास्तिक वैज्ञानिक का करेक्‍टर प्‍ले कर रहे है। जिसको राम सेतु की हकीकत जानने की जिम्‍मेदारी दी जाती है। क्‍या सच में भगवान श्री राम के जमाने का राम सेतु समुद्र के अन्‍दर आज भी मौजूद है। ये फिल्‍म राम सेेतु की इसी पहली को सुलझाने का काम करती है। राम सेतु अपने विषय पर एकदम फोकस रहती है। ये फिल्‍म विज्ञान की मदद से भारतीय पौराणिक इतिहास को जानने और समझाने में काफी हद तक सफल साबित होती है।

images - 2022-10-25T140029.660

रामसेतु का डायरेक्‍शन भी काफी कमाल का है। ये फिल्‍म कभी अपने मूल मुद्दे से नही भटकती। इस फिल्‍म का हर एक सीन फिल्‍म की कहानी में ना कुछ एड कर देता है। फिल्‍म में बेमतलब को कोई लव एंगल नही है और ना ही इस फिल्‍म में कोई गाना डाला गया है। वैसे तो ये फिल्‍म एक सच्‍ची घटना पर आधारित है लेकिन इस फिल्‍म के मेकर्स ने कहानी में तड़का लगाने के लिए अपने तरफ से भी कुछ मिर्च मसाला एड किया है।

इस फिल्‍म की कहानी शुरू होती है सुप्रीम कोर्ट से। सरकार सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम की कहानी को एक फिक्‍शन कहानी बताते हुए रामेश्वरम से लेकर श्रीलंका तक बने सेतु को तोड़ने की याचिका लगाती है. सरकार ने रामसेतु को तोड़ने की सारी तैयारिया भी करनी शुरू कर दी है। लेकिन एक पक्ष ऐसा भी है जो रामसेतु के पक्ष में आकर खड़ा हो जाता है। ये पक्ष इस सेतु को मानव निर्मित बताकर इसके बचाने की कोशिश में लग जाता है। अब सवाल ये आता है कि ये कैसे साबित किया जाये कि भगवान राम के जमाने में राम सेतु का निर्माण आज से 7000 साल पहले हुआ था। दो देशो के बीच बने इस रामसेतु की सच्‍चाई का पता लगाने के लिए एक मिशन शुरू किया जाता है। जिसको लीड करते है अक्षय कुमार।

अक्षय कुमार की रामसेतु एक जबरदस्‍त एक्‍शन फिल्‍म है। इस फिल्‍म में जैकलीन फर्नाडिस ने भी महत्‍वपूर्ण निभाका निभाई है। इस फिल्‍म का वीएफएक्‍स भी कमाल का है जो आपको फील गुड कराने के लिए काफी है। इस फिल्‍म की अच्‍छी बात ये है कि इसको देखते वक्‍त आप कभी भी बोरियत फील नही करते । तो अगर इस दीवाली आप अपने परिवार के साथ एक एक्‍शन थ्रिलर फिल्‍म देखना चाहते है तो आप इस फिल्‍म को देख सकते है।

ये भी पढ़े

10 Best Bollywood Horror Movies | इन 10 डरावनी फिल्‍मो को अकेले कभी मत देखना

Upcoming Movies and Web Series list in hindi | कॉमेडी से लेकर सस्‍पेंस तक, यहा सब देखने को मिलेगा

Dahan review in hindi | कमजोर दिल वालो के लिए है dahan की डरावनी कहानी

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply