The Archies Review in hindi | जाने कैसी है सुहाना खान की पहली फिल्‍म The Archies

The Archies Review in hindi, अभी हाल ही में नेटफ्लिक्‍स पर एक फिल्‍म रिलीज हुई है। इस फिल्‍म में शाहरूख खान की बेटी, अमिताभ बच्‍चन की नाती और श्रीदेवी की बेटी, ये सब एक साथ दिखाई देने वाले है। शाहरूख खान की बेटी सुहाना खान की ये पहली फिल्‍म है। सुहाना खान ने अपनी पहली ही फिल्‍म में ये बता दिया है कि वो शाहरूख खान की बेटी है। फिल्‍म की स्‍टोरी काफी फ्रेश है जो आपको एक अलग सी पुरानी दुनिया में ले जाती है। ये फिल्‍म नेटफ्लिक्‍स पर स्‍ट्रीम हो रही है। अगर इस फिल्‍म को देखने का मूड बना रहे है। तो पहले ये जान लीजिये कि ये फिल्‍म कैसी है। इस लेख में हम आपको इस फिल्‍म का पूरा रिव्‍यू हिन्‍दी में देने वाले है।

The Archies Review in hindi

इस फिल्‍म की कहानी एक कॉमिक से प्रेरित है जिसका नाम है Archies। फिल्‍म की कहानी में riverdelle नाम की एक जगह को दिखाया गया है जहा तकरीबन 9 हजार लोग रहते है। इस जगह की शान है यहा का एक पार्क, जिसे ग्रीन पार्क के नाम से जाना जाता है। इन ग्रीन पार्क पर कुछ कॉरपोरेट की नजर है।

वो इस ग्रीन पार्क को तोड़कर इस जगह पर एक आलीशान होटल बनाना चाहते है। ये ग्रीन पार्क यहा के यंगस्‍टर्स का भी फेवरेट है। वो किस तरह से इस ग्रीन पार्क को टूटने से बचते है। यही इस फिल्‍म की थीम है।

आपको बता दे कि इस फिल्‍म मे 60 के दशक की सेटिंग को दिखाया गया है। इसके किरदार भी आपको उसी समय के गेटअप में नजर आयेगे। फिल्‍म की सिनेमेटोग्राफी गजब की है। इस फिल्‍म की शुरूआत में आपको लग सकता है कि इस फिल्‍म में आपको कुछ खास देखने को नही मिलने वाला है।

लेकिन जैसे जैसे ये फिल्‍म आगे बढ़ती है वैसे वैसे आप इस फिल्‍म की कहानी में डूबते चले जाते है। इस फिल्‍म लगभग सभी किरदार इतने अच्‍छे तरीके से लिखे गये है कि आप उन किरदारो के साथ खुद को आसानी से कनेक्‍ट कर पाते है

इस फिल्‍म की सबसे खास बात ये है कि ये फिल्‍म आपको एक अलग ही जर्नी पर ले जाती है। सुहाना खान से लेकर खुशी और अगस्तय नंदा तक, इन तीनो इस फिल्‍म में कमाल की एक्टिग की है। फिल्‍म की सबसे खास बात ये है कि इस फिल्‍म के सभी कलाकरो को लगभग इक्विल स्‍पेस दिया गया है। यही वजह है कि इस फिल्‍म के सभी किरदार खुलकर सामने आये है।

एक्टिंग

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इस फिल्‍म की सबसे खास बात ये ही है कि फिल्‍म के एक्‍टर्स आपको कमाल की एक्टिग करते हुए दिखाई देगे। फिल्‍म के तीनो एक्‍टर्स ने अपनी एक्टिग के जरिये ये दिखा दिया है कि वो किस परिवार से आते है। अ

गस्तय नंदा जो अमिताभ के नाति है, उन्‍होने एक ऐसे लड़की का किरदार निभाया है जिसे किसी भी लड़की से प्‍यार हो जाता है। उन्‍होने अपने किरदार को इस तरह से जिया है कि वो अपने किरदार जैसे स्‍वभाव के ही लगने लगते है। लेकिन उनकी असल जिन्‍दगी में ऐसा बिल्‍कुल नही है।

जहा तक बात सुहानी खान की है तो हमेशा खामोश नजर आने वाली सुहाना खान ने इस फिल्‍म में गजब की एक्टिग की है। अपने किरदार को उन्‍होने फिल्‍म में इस तरह से जिया है कि समझ में आता है कि एक्टिग उनके खून में है। इसके अलावा खुशी कपूर भी अपने किरदार को काफी अच्‍छे से निभाती हुई नजर आ रही है।

फिल्‍म का डायरेक्शन

इस फिल्‍म की सबसे खास बात फिल्‍म का डायरेक्‍शन है। इस फिल्‍म को जोया अख्‍तर ने डायरेक्‍ट किया है। जाहिर तौर पर उनके ऊपर तीन बड़े स्‍टार किड की कास्टिग को लेकर प्रेशर रहा होगा। हालाकि जोया इससे पहले भी कई बड़े एक्‍टर्स को डायरेक्‍ट कर चुकी है। उनका डायरेक्‍शन इस फिल्‍म में कमाल का है। जोया अख्‍तर ने इस फिल्‍म के जरिये एक बार साबित कर दिया है कि क्‍यो उन्‍हे एक बेहतरीन डायरेक्‍टर कहा जाता है।

कुल मिलाकर ये फिल्म एक अच्छी फिल्म है। फिल्‍म नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज हुई है इसलिए आप इस फिल्‍म को अपने घर पर बैठकर आराम से देख सकते है। आपको ये फिल्‍म जरूर पसन्‍द आयेगी।

ये भी देखेे –
Sunny Deol Viral Video | सनी दयोल का नशे में धुत वाइरल वीडियो का सच ये है
Suhana khan की रैप अप पार्टी की इनसाइट तस्‍वीरे

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply